28-07-2017 06:11 Home   |   About Us   |   Enquiry   |   Contact Us
 
  National  
नोएडा में नाइजीरियों पर पुलिस का लाठी चार्ज सुषमा ने मांगी योगी से रिपोर्ट

ग्रेटर नोएडा में 2 दिन पहले ड्रग ओवरडोज़ से छात्र की मौत के मामले में नाइजीरियाई छात्रों पर हमला हुआ है. स्थिति बिगड़ने पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया जिसमें कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. लाठी चार्ज होने की वजह से प्रदर्शन कर रहे लोगों में भगदड़ मच गई थी. इस घटना में तीन नाइजीरियाई छात्र घायल हुए हैं. पुलिस ने 6 लोगों को हिरासत में लिया है और कुछ लोगों के खिलाफ वीडियो फुटेज के आधार पर कार्रवाई की जाएगी. लोगों का आरोप है कि 25 मार्च को एनएसजी सोसायटी में रहने वाले एक छात्र की ड्रग ओवरडोज़ से मौत हुई. इसके लिए नाईजीरियाई नागरिकों को ज़िम्मेदार ठहराया गया. इनके खिलाफ स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन भी किया.

देश मंत्री सुषमा स्वराज ने नोएडा में अफ्रीकी छात्रों पर हुए कथित हमले के बारे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी से बात की. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने सुषमा को इस मामले में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष जांच करवाने का आश्वासन दिया.

मीडिया की खबरों के अनुसार नाइजीरिया के पांच छात्रों को पुलिस ने कक्षा 12वीं के एक छात्र की मौत के मामले में उनकी भूमिका के लिए हिरासत में लिया था. छात्र की 25 मार्च को कथित रूप से मादक पदार्थ के अधिक इस्तेमाल से मौत हो गई थी.

कैसे घटी घटना
हज़ारों की तादाद में लोगों ने इकट्ठा होकर परी चौक पर कैंडल मार्च निकाला, जिसके बाद आक्रोशित लोगों ने वहां से गुजर रहे नाइजीरियाई छात्रों पर हमला बोल दिया. स्थिति बिगड़ने पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया जिसमें कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. लाठीचार्ज होने की वजह से प्रदर्शन कर रहे लोगों में भगदड़ मच गई. इस घटना में तीन नाइजीरियाई छात्र घायल हो गए.   

क्या है मामला
25 मार्च: 12वीं का छात्र मनीष खारी लापता
26 मार्च: झाड़ी में मिला, अस्पताल ले जाने पर मृत घोषित
डॉक्टरों ने बताया, ड्रग्स ओवरडोज़ से मौत
नाइजीरियाई लोगों पर इलाक़े का माहौल ख़राब करने का आरोप
27 मार्च: SSP दफ़्तर पर स्थानीय लोगों का प्रदर्शन
27 मार्च: मौत के विरोध में परी चौक पर कैंडल मार्च
कैंडल मार्च के दौरान हल्का लाठीचार्ज
परी चौक से गुज़र रहे 3 नाइजीरियाई पर हमला
हिंसा में शामिल 54 लोगों की पहचान की गई
6-7 स्थानीय लोग गिरफ़्तार किए गए
किसी नाइजीरियाई की गिरफ़्तारी नहीं

 
 
खबरें जरा हटके
 
Advertisement
 
Dharm Jagat
 
Designed by : SriRam Soft Solutions Pvt. Ltd.
FacebookTwitterLinkedin